केरल में ADM की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

केरल में जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी अपने सरकारी आवास में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए.एक दिन पहले ही उन्हें विदाई समारोह के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष से भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. मृतक का नाम नवीन बाबू था, जो कि कन्नूर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) थे. उनको मंगलवार सुबह अपने गृह जिले पथानामथिट्टा में एडीएम के रूप में कार्यभार संभालने जाना था. इससे पहले अपने क्वार्टर में फांसी से फंदे से लटके हुए पाए गए.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को उनके ट्रांसफर के बाद सहकर्मियों द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया था. इसमें जिला कलेक्टर अरुण के विजयन भी मौजूद थे. उनकी मौजूदगी में ही जिला पंचायत अध्यक्ष पी पी दिव्या ने एडीएम नवीन बाबू पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. वो बिना आधिकारिक निमंत्रण के ही कार्यक्रम में शामिल हुई थीं. इसके बाद ही उनका शव संदिग्ध परिस्थिति में पाया गया. जो कि आत्महत्या जैसा प्रतीत हो रहा है.

नवीन बाबू की मौत के बाद केरल में विवाद खड़ा हो गया है. विपक्षी दल कांग्रेस पीपी दिव्या के इस्तीफे की मांग कर रही है. दिव्या सत्तारूढ़ माकपा की कन्नूर जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि विदाई समारोह के दौरान दिव्या से बाबू को जो अपमान सहना पड़ा, उसी के कारण उन्होंने यह कदम उठाया है. उन्होंने दिव्या की गिरफ्तारी की भी मांग की है. केरल के राजस्व मंत्री के राजन ने एडीएम की मौत को दुखद घटना बताया है.

Advertisement

राजस्व मंत्री ने कहा कि इस घटना की गंभीर जांच की जाएगी. नवीन बाबू के खिलाफ भ्रष्टाचार की कोई शिकायत नहीं है. दिव्या को अप्रत्यक्ष संदेश देते हुए मंत्री ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों में समाज से जुड़ने के दौरान परिपक्वता और जन जागरूकता होनी चाहिए. पुलिस ने बताया कि उन्हें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस के बयान को खारिज करते हुए युवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि घटना में शामिल अपराधियों को बचाने के लिए सबूत नष्ट किए गए हैं.

नवीन बाबू के रिश्तेदारों ने भी कहा कि नवीन बाबू भ्रष्ट अधिकारी नहीं थे. उनका परिवार वामपंथी पार्टी का अनुयायी था. उनकी मौत का पता तब चला जब उनकी तहसीलदार पत्नी और उनके बच्चे मंगलवार सुबह चेंगन्नूर रेलवे स्टेशन पर उनको लेने गए, लेकिन वो वहां नहीं मिले, तो उन्होंने उनके मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन नहीं उठा. इसके बाद उन्होंने कन्नूर में उनके सहयोगियों से संपर्क किया. तब जाकर उनकी मौत का पता चला.

Live TV

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata News: 18 साल बाद मलेशिया एयरलाइंस ने कोलकाता से शुरू की सीधी उड़ान, देखें पूरा शेड्यूल

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, कोलकाता। मलेशिया एयरलाइंस ने 18 साल बाद कोलकाता और कुआलालंपुर के बीच सीधी उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की है। एयरलाइन दो दिसंबर से इस मार्ग पर बोइंग 737-800 विमान के साथ सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार औ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now